मंगलवार, मार्च 01, 2016

धन्यवाद बीकानेर

१४ जनवरी २०१५ बुधवार को नगर विकास न्यास Urban Improvement Trust बीकानेर के विशेषाधिकारी पद का अतिरिक्त कार्यभार ग्रहण किया था; दुर्भाग्यवश तीन दिन बाद  शनिवार १७ जनवरी को पक्का सारणा के पास  सड़क दुर्घटना में; मैंने अपना पुत्र, भतीजी और छोटे भाई की पत्नी को खो दिया; मैं स्वयं और पत्नी चोटिल हुए; वह अभी तक चल पाने में असमर्थ है.  
२३  जून २०१५ को दुबारा से UIT का कार्य  संभाला; यहाँ बिलकुल अलग प्रकार की चुनौती और अनुभव रहा. विशेष यह रही; कि UIT के नियमित स्टाफ को मेरी कार्यप्रणाली पसंद नहीं आई; किन्तु मैं आदत से मजबूर हूँ; इसलिए अपनी कार्यप्रणाली बदलने में असमर्थ रहा; इस अवधि में कितने लोगों के खिलाफ फैसले किये; कितने कब्जे हटाये; कितने नहीं हटा सका; कितना गलत किया; कितना सही; यह सब समीक्षा बीकानेर के प्रबुद्ध नागरिक ही कर सकेंगे;  इतना ज़रूर है, कि इस दरम्यान प्रभावशाली किस्म के काफी लोग मुझसे खफा भी हो गए; कि मैंने उनकी बात को तवज्जो नहीं दी, धमकियाँ  भी मिलीं और एक मामले में मैंने माननीय लोकायुक्त को शिकायत भी भेजी  है; 
आज इस पद को छोड़ते हुए मैं अपने आप से  पूर्णतः संतुष्ट हूँ  ! ईश्वर मुझे सद्बुद्धि दे;  मनोबल बनाये रखे !  
बीकानेर के नागरिकों ने मुझ पर भरोसा किया; इसके लिए आभारी रहूँगा ! 
  ASHOK KUMAR KHATRI ; 
LAND ACQUISITION OFFICER ,
PWD BIKANER 334001  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें